Rishabh Pant Girlfriend, Gf, Age,Height , Wife । Rishabh Pant Biography in Hindi: ऋषभ राजेंद्र पंत (जन्म 4 अक्टूबर 1997) एक पेशेवर भारतीय क्रिकेटर हैं, जो इंडियन प्रीमियर लीग में भारत, दिल्ली और दिल्ली कैपिटल के लिए मध्य ऑडर बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में खेलते हैं। दिसंबर 2015 से अपने कैरियर की शुरूआत की,कठिन परिश्रम और कबलियत के चलते उन्हें 2016 अंडर -19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत के टीम में नामित किया गया था। 1 फरवरी 2016 को, टूर्नामेंट के दौरान, पंत ने 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया, जो इस स्तर पर सबसे तेज़ था।

Rishabh Pant

उन्होंने जनवरी 2017 में भारत के लिए अपना अंतर्राष्ट्रीय ट्वेंटी 20 (T20I) डेब्यू किया, उनका अगस्त 2018 में टेस्ट डेब्यू, और अक्टूबर 2018 में उनका वन डे इंटरनेशनल (ODI) डेब्यू किया। जनवरी 2019 में, Pant को ICC इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द ईयर नामित किया गया। 2018 आईसीसी अवार्ड्स। तथा 2019 आईसीसी विश्वकप इंग्लैंड में खेले गये वन डे विश्व कप में भी टीम का हिस्सा थे। Rishabh Pant Girlfriend Photo नीचे दिया गया है।

Rishabh Pant Age, Height and Early life

Rishabh Pant की Age अभी 24 years है और Height 170 cm है। उनकी Early life की बात करे तो ऋषभ पंत का जन्म रुड़की, उत्तराखंड, भारतीय राज्य में हुआ था,पिता जी का नाम राजेंद्र पंत और माता जी का नाम सरोज पंत है। 12 साल की उम्र में, पंत अपनी माँ के साथ सोननेट क्रिकेट अकादमी में तारक सिन्हा के प्रशिक्षण में अपने कैरियर की शुरूआत की। वे अपनी माँ के साथ मोती बाग इलाके के एक गुरुद्वारे में कुछ समय के लिए रुके, क्योंकि उनके पास शहर में रहने के लिए जगह नहीं थी। सिन्हा के ऑन्डर में रहकर प्रशिक्षण लिया और सिन्हा ने पंत को अंडर -13 और अंडर -15 क्रिकेट खेलने के लिए राजस्थान जाने का सुझाव दिया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। क्योंकि पंत को अभी बहुत ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत था।

Rishabh Pant Age and Early life

पंत को उनके मेंटर ने अपनी पूरी बैटिंग तकनीक को ओवरहाल करने के लिए कहा था, जो एक बेहतर बल्लेबाज बनने के लिए हैंड-आई को-ऑर्डिनेशन पर आधारित था। उसका मोड़ तब आया जब वह असम के खिलाफ दिल्ली के लिए अंडर -19 क्रिकेट खेल रहा था। पंत ने 35 रन बनाए, लेकिन कोच द्वारा अपने विकेट को हैट-ट्रिक से दूर करने के लिए उन्हें काफी फटकार लगाई गई। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में 150 रन बनाए, जो उन्होंने दावा किया कि उनके करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी थी

Rishabh Pant’s IPL कैरियर

अगर हम बात करे Rishabh Pant के IPL Career के बारे तो उनको 2016 आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स् ने 1.9 करोड़ रूपये में खरीदा था। पंत ने 2016 आईपीएल में 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था । उन्होंने ऑडर-19 विश्व कप में शतक लगाकर भारत को सेमीफाइनल में भी पहुंचाया था। 2017 आईपीएल सींजन में, उन्होंने 4 मई को गुजरात लायंस के खिलाफ 43 गेंद पर 97 रन बनाया था। जो अब तक का किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर था। किन्तु सितम्बर 2020 में खेले गये आईपीएल सीज़न में के एल राहुल ने 69 गेंदों पर 132 रन बनाकर यह रिकार्ड अपने नाम कर लिया।  Royal Challengers Bangalore के खिलाफ खेला गया था। 2020 आईपीएल में पंत का अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला था।

Rishabh Pant Girlfriend Name and Wife, Gf Photo:-

Rishabh Pant Girlfriend Photo: जैसे कि आप सबको पता ही है कि अभी Rishabh Pant की शादी नहीं हुई है तो wife होने का सवाल ही नहीं उठता, किन्तु उनकी एक Girlfriend हैं। जिसका Name Isha Negi (इशा नेगी) है। जो उनके बचपन की दोस्त है। उनकी कुछ photos social media पर सर्च की जा रही है।

Rishabh Pant Girlfriend Photo
Rishabh Pant Girlfriend Photo

Rishabh Pant International career:-

Rishabh Pant International career: की शुरूआत जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये टी20 मैच सें अपना डेव्यू किया। चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गये तीसरे मैच से पदार्पण किया था। जिसमें सबसे कम उम्र के खिलाई वाशिंगटन सुन्दर नें मात्र 19 वर्ष में अपना डेव्यू किया था ।

Also Read: PUBG Korean Kr Version Apk Download Link

2017 में वेस्टइंडीज के साथ खेले गये सीमित ओवरो से अपने कैरियर की शुुरूआत की तथा भारतीय टीम का हिस्सा बने। फरवरी 2018 में निदान ट्रॉफी के लिये नामित हुए।

Rishabh Pant International career

जूलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गये टेस्ट मैच में 15 सदस्दीय टीम का हिस्सा बने और अपने टेस्ट मैच के डेव्यू किया। वे भारत के ऐसे बल्लेबाज जो टेस्ट क्रिकेट में छक्के से अपने क्रिकेट मैच की शुरूआत करने वाले ऐसे पहले खिलाड़ी है। वे सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज तथा पहले विकेट-कीपर बने।

Also read :Paise Kaise Kamaye Jaldi in Hindi। कैसे कमाएं जल्दी पैसा हिन्दी में जानें?

2020-2021 में ऑस्टेलिया में खेले गये टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हुए चौथे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करके भारत को सीरीज 2-1 से विजय दिलायी। और उनका खेल दर्शकों काफी पसन्द है। और प्रेमवासी आशा करते है कि पंत देश के एक अच्छे खिलाड़ी बने।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like