हम आपको बताऐंगे कि NDTV के मालिक कौन है? यानि New Delhi television lmt. अगर आप जनना चाहते है NDTV ka malik kaun hai तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ना चाहिए।

न्यूज जो लोगों को देश और दुनिया की ख़बरे देता है वो भी कुछ समय में आप लोगों के बीच आ जाती हैं। तथा लोगों सच भी मान लेते हैं क्योंकि NDTV सारी ख़बरो को सच ही दिखाता है। तो लोग सच क्यो न माने क्योंकि न्यूज का तो यही काम है कि सभी लोगों तक सच ख़बरे पहुँचाना।

ऐसे में NDTV हिन्दी न्य़ूज के लिए काफी सुरिखियो में रहा है। तो ऐसे एनडीटीवी के मालिक का नाम जानना जरूरी भी हो जाता है।

NDTV के मालिक कौन है?
NDTV के मालिक कौन है?

NDTV क्या है?

एनडीटीवी इंडिया का एक इग्लिश न्य़ूज के साथ हिन्दी न्य़ूज भी लोगों तक पहुँचाता है। यह के विश्वसनीय न्य़ूज चैनल है। जो देश और दुनिया में हो रही घटनाओं को लोगों के बीच तक पहुँचाती है।

NDTV देश तथा दुनिया में हो रही घटनाओं को आपने दर्शको के पास Television तथा न्य़ूज चैंनल के माध्यम के द्वारा पहुँचाती है।

NDTV अपने प्रोग्राम को 1988 से अपने दर्शकों के बीच लोकप्रिय है। जो आज भी अपनी मेहनत तथा काबिलित के बल पर दर्शकों के दिलों में जगह बनाऐ हैं। तथा Private news Produser के रूप में लोगों के बीच  अपनी छवि बनाऐं हैं।  

NDTV भारत में सबसे पहले 24 घंटे टीवी न्य़ूज देने वाला भारत का सबसे पहला न्य़ूज चैनल बना इसकी शुरूआत 2003 में हुई जो अपनी न्य़ूज टीवी पर हिन्दी तथा इंगिश में शुरू किया।

NDTV ka Malik Kaun Hai | एनडीटीवी के मालिक कौन हैं?

NDTV के मालिक प्रणय रॉय तथा उनकी पत्नी राधिका रॉय हैः इन दोनों ने मिलकर इस न्य़ूज प्रोडक्शन की नींव रखा थी लेकिन इसका मालिकाना अधिकार New Delhi television lmt. के पास है।

इन दोनों पति-पत्नी ने जून 2016 में मिलकर UK में NDTV INDIA और NDTV Spice नामक दो हिन्दी और इंलिश न्य़ूज चैनल शुरू करने का विचार किया। इनका मात्र उद्देश था कि दोनों भाषाओं में न्य़ूज लोगों तक पहुँचे।

NDTV  का Full form kya hai?

NDTV का फुल फार्मः New Delhi television.

NDTV के फ़ाउन्डरः

NDTV के Co-founder प्रणय रॉय तथा उनकी पत्नी राधिका रॉय जी हैं ।

NDTV प्रणय रॉय तथा उनकी पत्नी राधिका रॉय जी के दिमाग की उपज है।

इन दोनों पति-पत्नी 1987 तक कोलकाता में एक Journalist तथा psephologist थे।

NDTV के मालिक कौन है?

Head Quater Of NDTV | NDTV का मुख्यालय कहाँ है?

NDTV का मुख्यालयः नई दिल्ली में हैं।

प्रणय रॉय From NDTV के बारे मेः-

इनका जन्म 15 अक्टूबर 1949 को पश्चिम बंगाल राज्य के कोलकाता शहर में हुआ था। वे एक भारतीय journalist & Psephologist के रूप में काम शुरू किया। अपनी मेहनत और काबिलित के बल पर 2015 में मुम्बई प्रेस क्लब की तरफ से RedInk का पुरस्कार प्राप्त किया था।

जो अपने आप में गौरव की बात हैं इन्होनें the doon school पढ़ाई शुरू की और the Queen mary University in London से Economics की पढ़ाई करके बाहर आये और अपनी पहचान बनाई।

राधिका रॉय From NDTV के बारे मेः-

राधिका रॉय का जन्म 7 मई 1949 को पश्चिम बंगाल राज्य के कोलकाता शहर में हुआ था। इन्होनें अपनी पढ़ाई Welhan girl’s high school से पूरी की तथा यही वो प्रणय रॉय से मिली।

राधिका रॉय भारत की न01 Journalist और NDTV  के co-founder भी हैं। अपनी मेहनत और कबिलियत के बल आज बुलन्दियों पर है।

मैं भारत की इस महान माहिल के काबिलियत को देखते हुए देश की सभी महिलाओ को इनसे सीख लेने की जरूरत है जो काफी मेहनत और कठिन परिश्रम के साथ आज इस मुकाम पर पहुँची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like