Munawar Faruqui: कॉमेडियन की गिरफ्तारी पर छिड़ी बहस

Munawar Faruqui latest news कॉमेडियन की गिरफ्तारी पर छिड़ी बहस मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी और उनके एक साथी की जमानत याचिका खारिज कर दी हैस्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी को गिरफ्तार कर लिया गया है

उन पर धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा है। उन्होंने ने हिन्दू धर्म के देवी देवताओं का अपनी कॉमेडी में मज़ाक बनाया। ये मामला मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक की सुर्खियों में बना हुआ है।इस मामले को लेकर लोग दो गुटों में बंट चुके है। एक गुट कह रहे इसतरह से किसी धर्म विशेष पर टिप्पणी करके उसका मजाक नहीं बनाया जा सकता। और दूसरी तरफ लोगों ने फ्रांस की मैगजीन शार्ली एब्दो का उदाहरण देकर कहा कि वे हिंदुत्व और लिबरल कहां गए जो स्वतंत्रता के नाम पर फ्रांस का समर्थन कर रहे थे, अब कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी के बोलने की स्वतंत्रता कहाँ है? नव वर्ष पर आयोजित कॉमेडी शो में बीजेपी की स्थानीय विधायक मालिनी लक्ष्मणसिंह गौड़ के बेटे एकलव्य सिंह गौड़ अपने साथियों के साथ बतौर दर्शक पहुंचे थे। कुछ देर बाद कार्यक्रम रुकवा को दिया गया कॉमेडी शो में की गईं कुछ टिप्पणियों का एकलव्य सिंह गौड़ ने विरोध किय। और थाने में लिखित शिकायत की गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी और चार स्थानीय लोगों के खिलाफ शुक्रवार देर रात मामला दर्ज करा दिया।


भगवान राम और सीता पर फारुकी ने क्या कहा ?

फारुकी की गिरफ्तारी होते ही एक वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा है। भगवान राम और माता सीता पर अभद्र टिप्पणी करते हुए फारुकी वीडियो में नज़र आये।


“मेरा पिया घर आया ओ राम जी। राम जी डोंट गिव अ फ़…. अबाउट पिया। यह सुन राम जी कहते हैं मैं खुद चौदह साल से घर नहीं गया। अगर सीता ने सुन लिया, वो तो शक करेगी। सीता को तो माधुरी पे पहले से ही शक है। वो गाना है तेरा करूं गिन-गिन इंतजार। उसे लग रहा है वनवास गिन रही है 14 पर आकर रुक गई।”


कोर्ट में सुनवाई के दौरान।?


“अब तक इकट्ठा किए गए सबूत/मटीरियल बताते हैं कि एक सार्वजनिक स्थान पर कॉमेडी की आड़ में, प्रथम दृष्टया; जानबूझकर भारत के नागरिकों के एक वर्ग की धार्मिक भावनाओं को अपमानित करते हुए कमेंट किए गए.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like