india vs england 2021 team squad

india vs england 2021 team squad: टीम इंडिया ऑस्टेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद उसके हैंसले बुलन्द है। इंग्लैड के कप्तान जो रूट का कहना है कि टीम इंडिया को भारत की सरजमी पर हराना मुस्किल ही नहीं न मुम्किन लग रहा हैं। इग्लैड टीम भारत दौरे पर चार टेस्ट इन्टरनेशनल , पाँच टी20 इन्टरनेशनल और एक वनडे इन्टरनेशनल मैच 5 फरवरी 2021 से खेला जायेगा।

Joe Root

इंग्लैड के कप्तान जो रूट का मनाना है कि भारत ऑस्टेलिया में शानदार प्रदर्शन के वाद वापसी करते हुए कप्तान विराट कोहली की अगवायी में 5 फरवरी से चेन्नई में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच की अगवायी करेंगें। आस्टेलिया में बिना विराट और कई चोटिल खिला़ड़ियों के बिना भारत के नवयुवा खिलाड़ियों ने ऑस्टेलिया को चौथे और निर्णायक टेस्ट मैच में बुरी तरह से हराकर सीरीज 2-1 से आपने नाम की।

इंंग्लैग के कप्तान जो रूट ने कहा है कि भारत में टीम को हराने के लिए इंग्लैड खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि भारत दौरे पर विराट की कप्तानी तथा चोटिल खिलाड़ियों की वापसी के चलते टीम इंडिया के मनोबल भी बढ़ेगें, जिससे इग्लैड के खिलाड़ियो के दायित्व और भी बढ़ जाता है।

टेस्ट सीरीज 2021

इंग्लैंड के श्रीलंका दौर पर आराम चल रहे है वेन स्टोस्क और जोफ्रा आर्चर जैसे स्टार खिलाड़ियों को भारत दौरे पर जगह मिलने की उमीद है। इन दोनों खिलाड़ियों की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी और टीम का मनोबल भी बढ़ेगें। टीम को ऊर्जा मिलेगी और हम उमीद करते है कि भारत में पहुँचकर अपनी छाप छोड़ेंगे।

रूट ने कहा, कि हम सीरीज जीतने के इरादे के साथ जायेंगे, लेकिन वहाँ पहुँचने के बाद हमें कड़ी मेहनत करनी होगी। श्रीलंका को इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में सात विकेट से हराया था।

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा है कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत इस समय भारत टेस्ट रैंकिंक में पहले स्थान पर है। भारत 438 प्वइंट के साथ न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान बनाने सफलता प्राप्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like