Cryptocurrency News in Hindi

Bitcoin Latest News Ban in India – Cryptocurrency News in Hindi: बजट सत्र 2021-22 के विधेयक की लिस्ट में Bitcoin जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी पर सरकार प्रतिबन्ध लगा सकती है।बजट सत्र में इस बात को लिस्ट किया गया। बजट सत्र में विधेयक में बिल को लाने की पूरी तैयार हो गयी है। कहा जा रहा है कि मार्च तक यह विधेयक लोक सभा तथा मई तक राज्य सभा से पास होने की सम्भावना की जा रही है। कहा जा रहा कि भारत में चल रही Bitcoin और अन्य क्रिप्टोकरेंसी जिसका मूल्य तेजी से बढ़ रहा है। जिससे निवेशक तेजी से इस ओर आकर्षित हो रहे है।

Bitcoin Latest News Ban in India
Bitcoin Latest News Ban in India

Bitcoin 2009 में जब शुरू हुआ था तो इसका मूल्य 1 Bitcoin=3 रूपये के बराबर था। किन्तु जनवरी 2021 की बात करे तो 1Bitcoin=42000USA$ तक पहुंच गया था। किन्तु 31 जनवरी 2021 को 1Bitcoin = 33635.84USA$ था।

क्रिप्टोकरेंसी एक प्रकार की डिजिटल करेंसी है। डिजिटल करेंसी को न तो छुआ जा सकता है और नहीं ही यह किसी देश की मुद्रा होती है।

Bitcoin Latest News Ban in India?

Bitcoin Latest News Ban in India – Cryptocurrency News in Hindi: क्रिप्टोकरेंसी या डिजिटल मुद्रा को भारत में बन्द करने की बात संसद सत्र 2021 के बजट में इस पर चर्चा हो सकती है। क्रिप्टोकरेंसी की खरीद और बिक्री पर भारत सरकार को कोई लाभ नहीं होता है। लोग इसमें पैसा लगा देते है। जिससे भारत सरकार के पास कोई डेटा नहीं होता है। इसमें लोग टैक्स से बचने के लिए भी पैंसा लगा देते है। जिससे भारत सरकार को काफी नुकसान होता है।

Bitcoin Latest News Ban in India
बजट सत्र 2021-22 के विधेयक की लिस्ट में Bitcoin जैसी अन्य क्रिप्टोकरेंसी पर प्रतिबन्ध सरकार लगा

Bitcoin Latest News Ban in India – Cryptocurrency News in Hindi: जो भारतीय Bitcoin या क्रिप्टोकरेंसी में अपना पैसा लगाये है तो ऐसा लोगों सावधान हो जाने चाहिए कि वे अपने डिजिटल करेंसी को बेच सकते है। क्यों कि बजट सत्र 2021-22 भाषण में Bitcoin और अन्य डिजिटल करेंसी पर रोक लगा सकती है। बिल पास होते ही भारत सरकार डिजिटल करेंसी पर रोक लगा सकती है।

मैं अपनी सलाह दे रहा हूँ इसे मानना या न मानना आप का निर्णय है। मेरी तरफ से केवल एक न्यूज़ या जनकारी दी जा रही है। इसके पायदे या नुकसान देख कर काम करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like